टिकरी: बलिया जनपद के रामगढ़ की टिकरी बहुत मशहूर है. जी हां, जैसा नाम है वैसा ही इसका स्वाद भी है. इसका स्वाद ऐसा कि एक बार मुंह लग जाए तो बस इसके सिवा कुछ भाता नहीं हैं. ये बाकी मिठाईयों से अलग है. यह स्पेशल खोए से बनने वाली मिठाई बेहद स्वादिष्ट होती है. रामगढ़ ढाले की टिकरी यहां की सुप्रसिद्ध मिठाई है.

गुड़ही जलेबी:
बलिया चाहें जितना भी आधुनिक हो जाय. यहां बिकने वाली गुड़ की जलेबी की खुशबू हर किसी के मुंह में पानी ला देती है. रुकिए अभी यहां आम से लेकर खास लोग इस लजीज व्यंजन का स्वाद लेना नहीं भूलते. गरीब हो या अमीर, सभी इस जलेबी के दीवाने हैं.

मदन घचाक:
लालगंज का मशहूर मदन घचाक…बलिया रेलवे स्टेशन से लगभग 38 किलोमीटर दूरी पर बैरिया में लालगंज पड़ता है. जहां कुछ ही दूरी पर यह फेमस मिठाई मिलती है. इस मशहूर मदन घचाक मिठाई का स्वाद इतना लाजवाब है कि एक बार चखने के बाद हर कोई इसका दीवाना हो जाता है. ये शुद्ध खोए से बनाएं जानें वाली एक खास मिठाई है.

गुलाब सकरी:
जनपद के सिकंदरपुर में मिलने वाली यह एक खास मिठाई है. जिसको गुलाब सकरी के नाम से जाना जाता है. इस मिठाई को खाया नहीं बल्कि पिया जाता है. इसको पीने से कलेजे को ठंडक मिलती है. यह पूरे जनपद में चर्चित एक मशहूर मिठाई है.